2023 Cricket World Cup मौका या चुनौती: सूर्यकुमार यादव के लिए कैसे बदल सकता है कोच का समर्थन?

2023 Cricket World Cup मौका या चुनौती: सूर्यकुमार यादव के लिए कैसे बदल सकता है कोच का समर्थन?

2023 Cricket World Cup:टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगड़ ने सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी को महत्वपूर्ण बताया है। बांगड़ का मानना है कि वनडे मैचों में रन बनाने के लिए सूर्यकुमार को बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेट करने का तरीका सीखना होगा। वे यह समझते हैं कि वनडे क्रिकेट में गेंद पुरानी हो जाती है और इसलिए बाउंडरी लगाना आसान नहीं होता है।

सूर्यकुमार यादव, जो टी20 में नंबर-1 बैटर के रूप में प्रसिद्ध हैं, अब तक वनडे मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, हालांकि उन्हें 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। वे वर्तमान में Asia Cup की टीम में शामिल हैं, लेकिन उन्हें अब तक मौका नहीं मिला है।

संजय बांगड़ ने बताया कि सूर्यकुमार यादव ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया है कि कोच राहुल द्रविड़ ने उनसे बल्लेबाजी के मामले में बात की है। वनडे क्रिकेट में स्ट्राइक रोटेट करना महत्वपूर्ण होता है, खासकर 25 से लेकर 40वें ओवर के बीच में। इसके लिए सूर्यकुमार को अपनी बल्लेबाजी का तरीका बदलने की आवश्यकता है, ताकि वह उस दौरान रन बना सकें।

संजय बांगड़ ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने टी20 क्रिकेट में भी बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन वनडे मैचों में स्ट्राइक को रोटेट करने की आवश्यकता है, खासकर विकेट गिरने पर। उन्हें इसके लिए नए तरीकों की तलाश करनी चाहिए, ताकि वह 25 से 40वें ओवर के बीच में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

32 साल के सूर्यकुमार यादव ने अब तक 32 वनडे मैच खेले हैं और उन्होंने 511 रन बनाए हैं, जिनमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 53 मैचों में 1841 रन बनाए हैं, जिनमें 3 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं, और उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन 117 रनों के साथ है।

यह भी पढ़ें :-Cricket Asia Cup 2023:बैटिंग हो या बॉलिंग का इस हफ्ते में बड़ा मुकाबला: 10 तारीख का इंतजार 

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top