FSSAI Recruitment 2024:फूड सेफ्टी विभाग में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती।

FSSAI Recruitment 2024:फूड सेफ्टी विभाग में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती।

FSSAI Recruitment 2024: अच्छी सैलरी की सरकारी नौकरी चाहते हैं तो फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली इन वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. एफएसएसएआई की इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के माध्यम से ग्रुप ए और बी के पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी. आवेदन पिछले काफी समय से चल रहे हैं और अब जल्दी ही अप्लाई करने की लास्ट डेट आने वाली है. इसलिए अगर आप इन पदों पर आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हों तो बताए गए प्रारूप में लास्ट डेट के पहले फॉर्म भर दें. जरूरी डिटेल यहां साझा किया जा रहे हैं.

FSSAI Recruitment 2024:महत्वपूर्ण तिथि तारीख

एफएसएसएआई के इन पदों पर आवेदन 1 जुलाई से हो रहे हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2024 है. यह भी जान लें की यह तारीख ऑनलाइन आवेदन करने की है जबकि ऑफलाइन आवेदन 29 जुलाई 2024 तक किए जा सकते हैं. नीचे दिए गए पते पर आप अपने एप्लीकेशन की हार्ड कॉपी 29 जुलाई तक भेज सकते हैं.

FSSAI Recruitment 2024:पदों का विवरण

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कुल 11 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को चुना जाएगा. इनमें से पांच पद असिस्टेंट डायरेक्टर के हैं और 6 पद एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के हैं.

FSSAI Recruitment 2024:योग्यता

असिस्टेंट डायरेक्टर पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर की डिग्री ली हो. इसके साथ ही उसके पास एडमिनिस्ट्रेटिव, फाइनेंस, ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट में से किसी डिपार्टमेंट में से किसी भी फील्ड में कम से कम 6 साल का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए.

इसी तरीके से एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर पद के लिए ग्रेजुएशन डिग्री लिए कैंडिडेट जिनके पास अपनी फील्ड में 3 साल काम करने का अनुभव हो, वे आवेदन कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया

इन पदों की खास बात यह है कि इनके लिए आपको किसी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं देनी है. इंटरव्यू के बेसिस पर कैंडिडेट्स को सेलेक्ट किया जाएगा. जहां तक एज लिमिट की बात है तो इन पदों के लिए 21 से 45 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

सैलरी

FSSAI Recruitment 2024 चयनित उम्मीदवारों की सैलरी अलग-अलग है. असिस्टेंट डायरेक्टर पद पर सेलेक्ट होने पर आपको महीने के 56100 से लेकर 177500 रुपये तक हर महीने सैलरी दी जाएगी. वहीं एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर पद पर सेलेक्ट होने पर हर महीने 47600 से लेकर 1 लाख 51000 तक सैलरी मिलेगी.

आवेदन प्रक्रिया

ऑफलाइन आवेदन इस पते पर भेजने हैं – असिस्टेंट डायरेक्टर, एफएसएसआई हेडक्वार्टर, थर्ड फ्लोर, एफडीए भवन, कोटला रोड़, नई दिल्ली.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Source link

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top