पाली न्यूज़ :प्राथमिक शाला डुगूपारा में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन।

पाली न्यूज़ :प्राथमिक शाला डुगूपारा में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन।

पाली/कोरबा :पाली विकास खंड के अंतर्गत स्थित प्राथमिक शाला डुगूपारा में शासन की स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में आज बच्चों को प्रधान पाठक प्यारे लाल कोराम के द्वारा स्वच्छता के महत्व समझते हुए सही तरीके से हाथ धोने का महत्व बताया गया।

स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत, आज विद्यालय परिसर की सफाई, किचन सेड की सफाई, और मैदान की घास की सफाई की गई। इसके अलावा विद्यालय प्रबंधन विकास समिति के अध्यक्ष सदस्यों ने विद्यालय की सफाई कार्यों का परिचय दिया और सभी कर्मचारियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

कार्यक्रम में शामिल होने वाले मुख्य अतिथियों में शाला प्रबंधन विकास समिति के अध्यक्ष दिलीप सिंह राज, पूर्व अध्यक्ष बालकराम सोनी पंच पवनसिंह उइके, उपाध्यक्ष ललिता श्याम, सागर, मध्याह्न भोजन समिति के अध्यक्ष सविता बाई, और प्रधान पाठक प्यारेलाल कोराम शिक्षक शम्हनसिंह राज शामिल थे।

इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के माध्यम से, स्थानीय समुदाय ने स्वच्छता के प्रति अपने जागरूकता को बढ़ावा दिया और स्वच्छ और स्वस्थ जीवनशैली की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह कार्यक्रम स्थानीय समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है जो स्वच्छता और ह्याजीन की महत्वपूर्ण बातें सिखाता है, और बच्चों को स्वच्छ और स्वस्थ जीवनशैली की ओर प्रोत्साहित करता है।

यह भी पढ़ें :-SBI Apprentice Recruitment 2023:स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 6000 से अधिक पदों पर भर्ती।

यह भी पढ़ें :-SSC Delhi Police Constable Recruitment 2023 :दिल्ली पुलिस कांस्टेबल पुरुष और महिला के पदों पर भर्ती

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top