छत्तीसगढ़ समाचार:22 अगस्त 2023 छत्तीसगढ़ की प्रमुख हेडलाइन खबर।

22 अगस्त 2023 छत्तीसगढ़ की प्रमुख हेडलाइन खबर।

छत्तीसगढ़ समाचार :22 अगस्त 2023 छत्तीसगढ़ की प्रमुख हेडलाइन खबर।

  1. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर के विधायक कालोनी में आयोजित श्री शिवशक्ति मंदिर-प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लिया।
  2. रायपुर में राज्य स्तरीय कुश्ती अकादमी की शुरुआत की घोषणा की गई है, और बजरंगबली अखाड़ा प्रोत्साहन योजना की भी घोषणा हुई है।
  3. धोबीपछाड़, धाक, और बैकसातो जैसे दांव-पेच से कुश्ती के धुरंधर ने रायपुर में अपनी दमदार प्रदर्शनी का प्रदर्शन किया।मुख्यमंत्री ने गुढियारी में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में भी भाग लिया।
  4. मुख्यमंत्री ने ‘बढ़ता हुआ छत्तीसगढ़’ थीम पर आयोजित स्टेटकॉन-2023 में भी भाग लिया, और उन्होंने बताया कि लोगों के हाथ में पैसा जाने से छत्तीसगढ़ में हर सेक्टर में उछाल हो रही है।
  5. मुख्यमंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ में हम असहमति का भी सम्मान करते हैं और सबसे मिलकर नीतियां तैयार करते हैं।
  6. भुवनेश्वर में आयोजित राष्ट्रीय ओडिशा स्वाभिमान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन ने कहा कि जिस जाति के पूर्वजों ने गंगा से गोदावरी तक साम्राज्य फैलाया, ओडिशा का झंडा फहराया और ओडिशा का नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित किया, उस जाति के लोगों को कायर नहीं होना चाहिए और अपने हक और अधिकार के लिए लड़ना चाहिए।
  7. कबीरधाम जिले के पंडरिया और बोड़ला तहसील तथा भोरमदेव और अचानकमार वन्य जीव अभयारण्य के बैगाओं ने आज उप मुख्यमंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव से रायपुर स्थित उनके निवास पर मुलाकात कर जल, जंगल, और जमीन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और इनसे जुड़ी समस्याओं के समाधान का निवेदन किया।
  8. महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती भेड़िया ने दल्लीराजहरा में 02 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन।
  9. छत्तीसगढ़ राज्य में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के 40 विद्यार्थी आज 22 अगस्त को मुलाकात करेंगे, जिसमें राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु, केन्द्रीय जनजातीय कार्य मंत्री श्री अर्जुन मुंडा, और केन्द्रीय जनजातीय राज्य मंत्री श्रीमती रेणुका सिंह भी शामिल होंगे।
  10. पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा के मुख्य आतिथ्य में आज पुलिस मुख्यालय नवा-रायपुर में 02 दिवसीय गूगल और पेटीएम साईबर प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।
  11. महिला एवं बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक ( खुली सीधी भर्ती) एवं पर्यवेक्षक( परिसीमित सीधी भर्ती) 2023 परीक्षा के प्रवेश पत्र हेतु व्यापमं द्वारा लिंक जारी किया गया है, और परीक्षा 27 अगस्त को होगी।
  12. राज्य शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा बनाए गए राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष द्वारा संकलित जानकारी के मुताबिक एक जून 2023 से अब तक राज्य में 697.3 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है।
  13. धमतरी कलेक्टर श्री ऋतुराज रघुवंशी ने सड़कों और सार्वजनिक स्थलों में पशुओं को विचरण के लिए खुला छोड़ने वाले पशुपालकों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं, और उन्होंने उक्त कार्रवाई के लिए संबंधित ग्राम पंचायत सचिवों को अधिकृत किया है।
  14. कोण्डागांव 25 अगस्त को 1130 पदों पर भर्ती हेतु रोजगार मेले का आयोजन होगा।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top