बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन: Asia Cup 2023 Super 4 में हार का अफसोस

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन: Asia Cup 2023 Super 4 में हार का अफसोस

बांग्लादेश टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ Asia Cup 2023 Super 4 के शुरुआती मैच में सात विकेट से हार का सामना किया है, जिसके बाद कप्तान शाकिब अल हसन ने अपनी टीम के बल्ले से खराब पावरप्ले पर अफसोस जताया।पाकिस्तान के खिलाफ मैच की शुरुआत में बांग्लादेश टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लेकिन दसवें ओवर में 47 रन पर 4 विकेट पर सिमट गया, जिससे घरेलू टीम को शुरुआती चरण से ही शर्तें तय करने का मौका मिल गया।

बल्लेबाजों की दिक्कतें

Asia Cup 2023 Super 4 मैच के दौरान, बांग्लादेश के बल्लेबाजों की दिक्कतें खुलकर सामने आई। मेहदी हसन मिराज, जिन्होंने पिछले गेम में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा एकदिवसीय शतक बनाया था, दूसरे ओवर में पहली गेंद पर शून्य पर आउट हो गए। शाहीन शाह अफरीदी ने पांचवें ओवर में लिटन दास की गेंद पर एक रन बनाकर उन्हें विकेट के पीछे कैच करा दिया। मोहम्मद नईम ने हारिस रऊफ की गेंद पर पुल किया, जिन्होंने दसवें ओवर में तौहीद हृदोय को आउट करने से पहले रिटर्न कैच लिया।

यह भी पढ़ें :-Cricket Asia Cup 2023:बैटिंग हो या बॉलिंग का इस हफ्ते में बड़ा मुकाबला: 10 तारीख का इंतजार

शाकिब और मुशफिकुर की साझेदारी

शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम ने पांचवें विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की, जिससे उन्हें कुछ हद तक उबरने में मदद मिली, लेकिन वह काम अधूरा रह गया क्योंकि उन्होंने अपने आखिरी चार विकेट नौ गेंदों के अंदर खो दिए, जिसकी शुरुआत 38वें ओवर में मुशफिकुर का विकेट गिरने के साथ हुई। शाकिब ने कहा कि पांचवें विकेट के लिए साझेदारी थोड़ी लंबी चलनी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने व्यापक तस्वीर पर नजर रखी क्योंकि उन्होंने उनकी “गर्म और ठंडी” बल्लेबाजी इकाई पर विचार किया।

टीम के सहायक कोच की सलाह

बांग्लादेश के सहायक कोच निक पोथास ने बल्लेबाजों को अपने शॉट चयन में बेहतर निर्णय लेने की सलाह दी। पोथास ने कहा, “एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, हमने इन परिस्थितियों में सही समय पर सही निर्णय नहीं लिया।”

पाकिस्तान के खिलाफ चुनौती

इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती थी। पाकिस्तान टीम विश्व क्रिकेट में नंबर 1 टीम के रूप में जानी जाती है और उनके पास तीन विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं।

यह भी पढ़ें :-2023 Cricket World Cup मौका या चुनौती: सूर्यकुमार यादव के लिए कैसे बदल सकता है कोच का समर्थन?

बांग्लादेश के गेंदबाजों की प्रशंसा

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने उच्चतम स्तर पर लगातार अच्छे प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों की सराहना की। वे इस मैच में अपने तीन तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हैं और उन्हें बड़ी उम्मीदें जताते हैं।

द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला की आखिरी मुलाकात 2015 में हुई थी, जब बांग्लादेश ने घरेलू मैदान पर 3-0 से जीत हासिल की थी।

पाकिस्तान के सतर्क होने की जरूरत

बांग्लादेश के सहायक कोच निक पोथास ने कहा, “पाकिस्तान के खिलाफ ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। वे इस समय आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। वे दुनिया में नंबर 1 हैं और वे खुद को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम मानते हैं।”

गेंदबाजों का महत्व

बांग्लादेश के गेंदबाजों की महत्वपूर्ण भूमिका है, और वे अपने कौशल में सुधार करने का काम कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में वे अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं, लेकिन उन्हें बल्लेबाजों के साथ मिलकर भी मजबूत होना होगा।

निष्कर्षित परिणाम

मैच के बाद शाकिब अल हसन ने अपने टीम के प्रदर्शन पर विचार किया और कहा, “हमने शुरुआत में शुरुआती विकेट खो दिए और हमने कुछ सामान्य शॉट खेले। इस तरह के विकेट पर, हमें पहले दस ओवरों में चार विकेट नहीं खोने चाहिए लेकिन ऐसा होता है। हमारी साझेदारी (पांचवें विकेट के लिए) अच्छी थी, [मैंने] सोचा कि हमें सात या आठ ओवर और बल्लेबाजी करने की जरूरत है। बहुत खराब इस तरह की सतह पर बल्लेबाजी का प्रदर्शन, लेकिन हमें अगले पर जाना होगा।”

समापन

इस मैच के परिणाम के बाद, बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट जगत के प्रतिश्रेणीय मुकाबले में एक रोमांचक चरण में पहुंचे हैं। दोनों टीमों के बीच के मुकाबले में दर्शकों को एक रोमांचक मैच की उम्मीद है, जिसमें बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच टक्कर का मुकाबला होगा।

अकेले पाकिस्तान के खिलाफ

इस बीच, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने उच्चतम स्तर पर लगातार अच्छे प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों की सराहना की। 2019 वनडे विश्व कप के बाद से बांग्लादेश के तेज गेंदबाज पूर्ण सदस्य देशों में औसत और स्ट्राइक रेट के मामले में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर थे। शाकिब ने कहा, “मुझे लगता है कि हमारे तीन तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की।” “पाकिस्तान की तरह, हमारे सीमर पिछले कुछ वर्षों में बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन, दुर्भाग्य से, इस तरह की पिच पर, जब तक बल्लेबाज गलती नहीं करते तब तक आपको विकेट नहीं मिल सकते।”

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top