Best Business Idea:मुद्रा योजना के तहत कटलरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू करें,होगी बंपर कमाई

Best Business Idea:मुद्रा योजना के तहत कटलरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू करें,होगी बंपर कमाई

Join Telegram

Best Business Idea :आज एक Business की जानकारी आपको बता रहें हैं, इस बिज़नेस को शुरू कर महीने की बंपर कमाई के लिए एक बेहद फायदेमंद बिजनेस आइडिया: मुद्रा स्कीम के तहत कटलरी मैन्युफैक्चरिंग शुरू करें! सरकार की मदद से 1.8 लाख रुपये में।

Best Business Idea: अगर आप Business करने का विचार कर रहें है, जिसमे कम लगत हो और कम समय में शुरू किया जा सके और आप अधिक लाभ कमा सकें। इस आर्टिकल में, हम आपको एक व्यापारिक अवसर के बारे में बताएंगे, जिसमें आपके पास बहुत सारी कमाई की संभावना है। इस व्यापार को थोड़े से पैसे लगाकर आसानी से शुरू किया जा सकता है और महीने में आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इस Best Business Idea का नाम है – “कटलरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट”।

कटलरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

यहाँ पर एक महत्वपूर्ण बात है कि इस व्यवसाय की मांग हर घर में होती है। कटलरी की डिमांड सिर्फ पार्टियों, शादियों, पिकनिक, और खाने पीने की दुकानों पर ही नहीं होती है, बल्कि यहाँ तक कि कटलरी से हैंड टूल और खेती में काम आने वाले कुछ जरूरी टूल भी बना सकते हैं। इसके साथ ही, आप इसे बड़े स्तर पर एक्सपोर्ट भी कर सकते हैं, जिसमें आप घर के प्रोडक्ट्स के अलावा अन्य टूल भी बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें :-जिरेनियम (Geranium Farming)की खेती कर महीने का लाखों में कमाई करें।

कटलरी बिजनेस की लागत

आप इस कटलरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट (Best Business Idea) को मेटल से बना सकते हैं, जिसका शुरू करने के लिए आपके पास केवल 1.14 लाख रुपये होने चाहिए। इसके लिए आप सरकार की मुद्रा स्कीम के तहत लोन ले सकते हैं। सेटअप के लिए आपको करीब 1.8 लाख रुपए खर्च करने होंगे, जिसमें वेल्डिंग सेट, बफिंग मोटर, ड्रिलिंग मशीन, बेंच ग्रिंडर, हैंड ड्रिलिंग, हैंड ग्रिंडर, बेंच, पैनल बोर्ड, और अन्य टूल्स शामिल होंगे। इसके अलावा, रॉ मैटेरियल पर आपको करीब 1.2 लाख रुपए खर्च करने होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, इतने रॉ मैटेरियल में हर महीने 40,000 कटलरी, 20,000 हैंड टूल, और 20,000 एग्रीकल्चर इंप्लीमेंट तैयार हो सकेंगे।

Best Business Idea Katlari बिज़नेस से कितनी हो सकती है कमाई

सरकार की प्रोजेक्ट रिपोर्ट के मुताबिक, फिनिश्ड प्रोडक्ट से हर महीने 1.10 लाख रुपये की बिक्री का होने का अनुमान है। इसकी मैन्युफैक्चरिंग में हर महीने करीब 91800 रुपये का खर्च होता है। इस हिसाब से हर महीने आपको करीब 18,000 रुपये से ज्यादा का प्रॉफिट होता है। लोन चुकाने और इंसेंटिव का खर्च घटाने के बाद आपका नेट प्रॉफिट 14,400 रुपए से ज्यादा हो सकता है।

लोन के लिए आवेदन कैसे करें

कटलरी Best Business Idea को शुरू करने के लिए, आप प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत किसी भी बैंक में आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक आवेदन फॉर्म भरना होगा, जिसमें आपकी जानकारी जैसे कि नाम, पता, व्यवसाय का पता, शिक्षा, मौजूदा आय, और आवश्यक लोन राशि की डिटेल्स होती हैं।

यह भी पढ़ने :-लेमनग्रास की खेती: छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए एक लाभकारी, प्रति एकड़ 80 हजार से अधिक आय

Naukri Update, Letest Job In Chhattisgarh

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top