वकील सोनी को “बेस्ट आरटीआइ एक्टिविस्ट” का उच्च सम्मान प्राप्त हुआ।

वकील सोनी को बेस्ट आरटीआइ एक्टिविस्ट का उच्च सम्मान प्राप्त हुआ।

बिलासपुर समाचार:ग्लोबल एस्कोलर्स ने पूरे देश से विभिन्न कैटेगरी में अवार्ड के लिए आवेदन मांगा था, जिसमें आरटीआइ कार्यकर्ता और वकील डीके सोनी ने भी भाग लिया था। वे विधि भूषण पुरस्कार के अंतर्गत बेस्ट आरटीआइ एक्टिविस्ट अवार्ड के लिए अपना नामांकन दिया था।

उक्त अवार्ड पुणे के सियाजी होटल में आयोजित किया गया था। अधिवक्ता सोनी को विधि भूषण बेस्ट आरटीआई एक्टिविस्ट 2023 का अवार्ड पद्मश्री गिरीश परभुने के करकमलों से दिया गया। सरगुजा जिले में आदिवासियों के हित में कार्य करने, ग्राम न्यायालय की स्थापना कराने की पहल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका लगाने, उपभोक्ताओं के हितों में छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका पेश करने, वन संरक्षण हेतु मुहिम में उत्कृष्ट कार्य करने तथा कई मामलों में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ आरटीआइ के माध्यम से दस्तावेज निकाल कर उनके खिलाफ कार्यवाही करवाने, देश और समाज के हित में सराहनीय कार्य करने के अलावा समय-समय पर जनहित के मुद्दों को उठाने तथा आदिवासी अंचल में उत्कृष्ट कार्य करने के कारण सम्मानित किया गया है।

अधिवक्ता सोनी का कहना है कि यह अवार्ड उन्हें आगे जनहित के लिए काम करने और आरटीआई से दस्तावेज प्राप्त कर भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ काम करते रहने की प्रेरणा देगा।

यह भी पढ़ें:-Swami Atmanand Utkrisht Vidyalaya:अंग्रेजी/हिन्दी माध्यम विद्यालय में प्रति नियुक्ति हेतु 342 पदों के लिए विज्ञापन जारी।

यह भी पढ़ें:-हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल किया नमन।
Source link

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top