छत्तीसगढ़ पुलिस हेड कांस्टेबल सहित 133 पदों पर भर्ती।CG Police Bharti 2023

छत्तीसगढ़ पुलिस हेड कांस्टेबल सहित 133 पदों पर भर्ती।CG Police Bharti 2023

Join Telegram

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग (Police Department) में निकली छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती, जिसमे  हेड कांस्टेबल, सहायक प्लाटून कमांडर, कांस्टेबल, नर्सिंग असिस्टेंट, फार्मेसिस्ट, और अन्य के 133 पदों पर भर्ती। आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर।

CG Police Bharti 2023:पुलिस विभाग (Police Department) में सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो छत्तीसगढ़ पुलिस ने आपके लिए एक बेहतरीन मौका प्रदान किया है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न पदों पर बहाली के लिए नोटिफिकेशन (छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती 2023)जारी किया है।CG Police Job 2023 हेतु इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

CG Police Bharti 2023 भर्ती अभियान के अंतर्गत कुल 133 पदों पर भर्तियां की जाएगी, जिनमें हेड कांस्टेबल, सहायक प्लाटून कमांडर, कांस्टेबल, नर्सिंग असिस्टेंट, फार्मेसिस्ट, और अन्य शामिल हैं। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जाकर छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती 2023 हेतु आवेदन कर सकते हैं।

CG Police Bharti 2023: पदों की संख्या और विवरण

हेड कांस्टेबल नर्सिंग- 13 पद
असिस्टेंट प्लाटून कमांडर नर्सिंग- 62 पद
कांस्टेबल (डॉग स्क्वाड)- 05 पद
कांस्टेबल (बैंड)- 03 पद
पुरुष नर्स- 10 पद
महिला नर्स- 04 पद
फार्मेसिस्ट- 13 पद
नर्सिंग असिस्टेंट- 07 पद
लेबोरेटरी तकनीशियन- 01 पद
कंपाउंडर- 12 पद
ड्रेसर- 03 पद

शैक्षिक योग्यता

CG Police Bharti 2023 आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता मानदंड को ध्यान में रखना होगा। शैक्षिक योग्यता मानदंड पद-दर-पद अलग-अलग हो सकते हैं, इसलिए उम्मीदवारों को अपनी योग्यता की जांच के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जांच करना चाहिए।

आयुसीमा 

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हेड कांस्टेबल नर्सिंग, असिस्टेंट प्लाटून कमांडर, नर्सिंग, और कांस्टेबल के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष है।

आवेदन की प्रक्रिया

CG Police Bharti 2023 आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जाना होगा। होमपेज पर दिए गए “सीजी पुलिस अप्लाई ऑनलाइन” लिंक पर क्लिक करके वे ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

आवेदन फॉर्म भरने के बाद, उम्मीदवारों को सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्होंने सभी जानकारी सही रूप से दर्ज की हैं ताकि उनका आवेदन स्वीकृत हो सके। आवश्यक दस्तावेज़ों को अपलोड करना और फॉर्म की सावधानीपूर्वक समीक्षा करना भी महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें :-ग्रेजुशन पास के लिए SIDBI बैंक में निकली नौकरी, बिना परीक्षा के होगी सिलेक्शन।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top