संकल्प शिविर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नया रूप:दावेदारों को भीतरघात या फिर खुलाघात ना करने की समझाइश दी

संकल्प शिविर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नया रूप:दावेदारों को भीतरघात या फिर खुलाघात ना करने की समझाइश दी

Join Telegram

बिलासपुर न्यूज़ टुडे :संकल्प शिविर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नया रूप सामने आया। दावेदारों को भीतरघात या फिर खुलाघात ना करने की समझाइश दी। एकजुटता का संदेश भी दिया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को गवाही रखकर उन्होंने अपनी प्रतिष्ठान कही। सीएम ने स्पष्ट संकेत दिया कि आने वाले तीन महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव का विशेष महत्व है। ऐसे दौर में भीतरघात करना या पार्टी अनुशासन के खिलाफ जाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अनुशासन के दायरे में रहते हुए अपना काम करने और अपनी बात कहने की बात कही। सीएम बघेल ने बेलतरा विधानसभा में दावेदारों की बढ़ी हुई संख्या को लेकर चिंता जताई और अपने मन की बात सार्वजनिक कर दी।

बेलतरा विधानसभा क्षेत्र का संकल्प शिविर बहतराई स्थित स्व बीआर यादव स्टेडियम में आयोजित किया गया था। कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से इंडोर स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था। मुख्यमंत्री बघेल ने पदाधिकारियों के बीच ईडी और आइटी का मुद्दा भी जोर-शोर से उठाया। केंद्र सरकार की मंशा को लोगों के बीच लेकर जाने और छत्तीसगढ़ की अस्मिता और स्वाभिमान के साथ केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे खिलवाड़ का प्रभावी विरोध करने की बात भी कही। उन्होंने साफ कहा कि भाजपा के नेता चुनाव से पहले ही हार स्वीकार कर चूके हैं। कार्यकर्ता हताश हैं। केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ने के लिए ईडी और आइटी को हथियार बनाया है।

कोटा की शिविर 

मंगलवार को दूसरे चरण में संकल्प शिविर की शुरुआत कोटा विधानसभा क्षेत्र से हुई। कोटा के एलबीडी स्कूल परिसर में शिविर का आयोजन किया गया था। मुख्यमंत्री ने यहां कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद स्थापित किया। सीएम ने पूर्ववर्ती राज्य सरकार और पूर्व सीएम डा रमन सिंह को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि डा रमन सिंह ने किसानों के साथ छल किया है। बोनस नहीं दिया। राशन कार्ड में घोटाला किया। चुनाव के पहले थोक के भाव में राशन कार्ड बांटते थे और चुनाव के बाद उसी अंदाज में काटते थे। आदिवासियों को जर्सी गाय देने का वायदा किया था। सीएम ने कार्यकर्ताओं से पूछा कोटा विधानसभा क्षेत्र के आदिवासियों को गाय मिली थी क्या। आदिवासी आज भी गेरवा लेकर गाय का इंतजार कर रहे हैं। फिर सीएम ने कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसे रमन सिंह ने ठगा नहीं। किसान भाजपा के साथ नहीं है।

राहुल गांधी ने जो कहा उसे हमने पूरा किया

सीएम बघेल ने कहा कि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव के समय हमारे नेता राहुल गांधी आए थे। उन्होंने किसानों का कर्ज माफ करने और 2500 क्विंटल धान खरीदने का वायदा किया था। सरकार बनते ही सबसे पहला काम कर्जा माफी किया। धान भी हम खरीद रहे हैं। बोनस भी दे रहे हैं। बोनस मिल रहा है या नहीं। खाते में पैसे जमा हुआ या नहीं। सीएम ने कार्यकर्ताओं से पूछा। कार्यकर्ताओं ने हां में जवाब दिया।

सीएम ने दोटूक कहा कि साहेब के मित्र को खदान नहीं दे रहे हैं इसलिए ईडी आइटी का मुद्दा पड़ रहा है। कार्यकर्ताओं से पूछा कि रायगढ़ जिले के गारेपेल्मा खदान जिसे केंद्र सरकार ने अदाणी को सौंप दिया है उसे निरस्त करना है या नहीं। बैलाडीला के खदान को निरस्त करना है या नहीं। कार्यकर्ताओं ने हुंकार के साथ हामी भरी और आंदोलन चलाने की बात भी कही। सीएम ने कहा कि भाजपा के नेता जब आएं तो यही दोनों मुद्दा सामने रखना है और अपने अंदाज में यह सवाल पूछना है।

वोट के महत्व को इस अंदाज में समझाया

सीएम बघेल ने वोट के महत्व को रोचक अंदाज में समझाया और कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि कुछ इसी तरह का मुद्दा लोगों के बीच उछालना है। पंजा छाप का बटन दबाने से छत्तीसगढ़ की उन्नति और विकास होगा। छग की अस्मिता का सम्मान होगा। कमल छाप में बटन दबाने से छत्तीसगढ़ में अदाणी आ धमकेगा। गारेपेल्मा के बाद एसईसीएल पर कब्जा कर लेगा।

दीपक बैज ने कार्यकर्ताओं को किया चार्ज

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि संकल्प शिविर का उद्देश्य है कि हमारे हर एक कार्यकर्ता के द्वारा यह सुनिश्चित किया जाए कि कांग्रेस सरकार की योजनाएँ जनता तक पहुंचाई जाएं और सभी संकल्प से जुड़े। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार पुनः बनाना है और गांव गरीब लोगों की सेवा करना है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार का साढे चार साल पूरा हुआ। भाजपा के 15 साल की सरकार में सिर्फ और सिर्फ झूठ और फरेब की राजनीति चला है।

Source link

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top