Delhi Police MTS Vacancy 2023:दिल्ली पुलिस MTS पद के लिए 888 पद पद पर निकली भर्ती , देखें आवेदन तिथि

Delhi Police MTS Vacancy 2023:दिल्ली पुलिस MTS पद के लिए 888 पद पद पर निकली भर्ती , देखें आवेदन तिथि

Join Telegram

Delhi Police MTS Vacancy 2023:अगर आप दिल्ली पुलिस में एमटीएस पद पर नौकरी करने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर हैं।दिल्ली पुलिस भर्ती अभियान के तहत कुल 888 पदों को भरा जाएगा। ये पद विभिन्न प्रकार की होते हैं, जैसे कुक, क्लीनर, कॉबलर, वॉशरमैन, टेलर, गार्डनर, बार्बर, और कारपेंटर आदि।

आवेदन प्रक्रिया 10 अक्टूबर 2023 से शुरू हो रही है और आवेदन की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2023 है। आपको इस अवधि के दौरान आवेदन करना होगा, तो यह याद रखें कि समय की जो खंबी हो जाएगी, वह समय के अनुसार ही मान्य होगी।

Delhi Police MTS Vacancy 2023:योग्यता 

Delhi Police MTS Vacancy 2023 हेतु आवेदन करने के इच्छुक हैं और निर्धारित योग्यता रखतें हैं तो आवेदन कर सकतें हैं।इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आपको 10वीं कक्षा पास होना चाहिए

Delhi Police MTS Vacancy 2023:आयु सीमा

इन पदों में भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा और व्यापारिक प्रक्रिया के माध्यम से होगा। व्यापारिक प्रक्रिया में ट्रेड टेस्ट भी होगा। इसके बाद, चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन करना होगा। सभी चरणों को पार करने वाले उम्मीदवारों का चयन अंतिम होगा।

आवेदन शुल्क

जनरल कैटेगरी के आवेदकों को आवेदन करने के लिए 100 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी और महिला आवेदकों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। लिखित परीक्षा एक वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और इसमें मल्टीपल च्वोइस प्रश्न होंगे। इस परीक्षा की समयावधि 90 मिनट होगी और इसमें 100 अंक होंगे। इसमें कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

इस प्रकार, दिल्ली पुलिस के एमटीएस पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया और महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में सभी आवश्यक जानकारी हमने यहां प्रस्तुत की है। यदि आप इन पदों के लिए योग्य हैं, तो आपको आवेदन करने का यह सुनहरा मौका है।

JSSC Vacancy:12वीं पास उम्मीदवारों के लिए निकली सरकारी नौकरी, आवेदन 20 अक्टूबर से

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top