नए चैम्पियन की तलाश: ICC Cricket World Cup 2023 का सेमीफाइनल कौन जीतेगा?

नए चैम्पियन की तलाश: ICC Cricket World Cup 2023 का सेमीफाइनल कौन जीतेगा?

Join Telegram

ICC Cricket World Cup 2023 की सभी लीग मुकाबले समाप्त! सभी टीमें सेमीफाइनल के लिए पक्की हैं, बन रही है उत्कृष्टता की मिसाल. पाकिस्तान ने विश्व कप से बाहर होने का दुखद अनुभव किया. न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल की जगह बनाई. पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को होगा, दूसरा सेमीफाइनल एक दिन बाद.

नई दिल्ली:- भारत में आयोजित हो रहे ICC Cricket World Cup 2023 के सभी लीग मुकाबले समाप्त हो गए हैं. सभी टीमें सेमीफाइनल के लिए पक्की हैं, जो इस खेली जा रही उत्कृष्टता की मिसाल है. पाकिस्तान ने आखिरी दिन आधिकारिक तौर से विश्व कप से बाहर होने वाली पहली टीम बनी. न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है. पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को होगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल एक दिन बाद मुकाबला होगा.

ICC Cricket World Cup 2023:खेल का रूपरेखा

ICC Cricket World Cup 2023 में 10 टीमें प्रतिस्पर्धा कर रही थीं, जिनमें से 6 टीमें अब बाहर हो चुकी हैं. सभी टीमें ग्रुप स्टेज में 1-1 मैच खेलकर अगले दौर में प्रवेश करने का मौका प्राप्त करती हैं. भारतीय टीम ने लगातार 8 मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंची. साउथ अफ्रीका ने दूसरी टीम के रूप में प्रमुखता बनाई, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद अपना स्थान सुनिश्चित किया. न्यूजीलैंड ने सबसे अंत में सेमीफाइनल की यात्रा को पूरा किया.

सेमीफाइनल के इंतजार में

न्यूजीलैंड, जो पहले स्थान पर है, सेमीफाइनल में चौथे स्थान की टीम के साथ मुकाबले के लिए तैयार है. दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें एक और दूसरे के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में टकराएंगी. भारत, जो अंक तालिका में शीर्ष पर है, और न्यूजीलैंड, जो चौथे नंबर पर है, 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में भिड़ेंगे. साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दूसरे सेमीफाइनल में 16 नवंबर को कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में आमने-सामने होंगी.

अंक तालिका में हाथ में हाथ

भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी तक ICC Cricket World Cup 2023 में 8 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी लीग मैच में भारत का मुकाबला बाकी है. इसके अलावा, सभी टीमें अपने अपने सभी मैचों को समाप्त कर चुकी हैं. अंक तालिका में, साउथ अफ्रीका ने 9 मैचों में से 7 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर रहते हुए और ऑस्ट्रेलिया ने भी उतने ही जीत के साथ तीसरे नंबर पर रहा. न्यूजीलैंड ने 9 मैचों में 5 जीत हासिल की हैं, जो उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पात्र बनाती हैं

यह भी पढ़ें :

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top