IND VS NZ के बीच होने वाले सेमीफाइनल में स्लो पिच पर खेल: पिच पर से घास हटाने का आदेश

IND VS NZ के बीच होने वाले सेमीफाइनल में स्लो पिच पर खेल: पिच पर से घास हटाने का आदेश

Join Telegram

IND VS NZ के बीच आज होने वाले वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में स्लो पिच का सामना करना हो सकता है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट ने बीसीसीआई के क्यूरेटर से पिच पर से घास हटाने का आदेश दिया है। वनखेड़े स्टेडियम में अब तक हुए मैचों का जायजा लेते हुए, भारत ने 3 मैचों में जीत दर्ज की है और पहली पारी का औसत स्कोर 350 रन से ज्यादा है। सेमीफाइनल में बड़े स्कोर की उम्मीद है, जबकि टीम के कैप्टन रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले पिच की जाँच की और धीमी पिच की मांग की।

IND VS NZ :आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में स्लो पिच का सामना करना हो सकता है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट ने बीसीसीआई के क्यूरेटर से पिच पर से घास हटाने का आदेश दिया है। नीदरलैंड्स के खिलाफ हाल ही में जीत के बाद, भारतीय थिंक टैंक ने वानखेड़े स्टेडियम के क्यूरेटर को अपनी प्राथमिकता के बारे में बताया था।

वनखेड़े स्टेडियम में अब तक हुए 4 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 3 मैचों में जीत हासिल की है। शाम को पहले 20 ओवर्स में तेज गेंदबाजों को खासी मदद मिली है, और पहली पारी का औसत स्कोर 350 रन से अधिक है। इस परिस्थिति में सेमीफाइनल में एक बड़े स्कोर की संभावना है।

बीसीसीआई के क्यूरेटर्स ने वर्ल्ड कप के दौरान हर वेन्यू की पिचों की देखरेख के लिए एक ग्रुप बनाया है, और आईसीसी ने भी मैच के लिए अपने एक्सपर्ट भेजे हैं। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने साझा किया कि टीम इंडिया के मुंबई पहुंचने से पहले ही एक मंद ट्रैक तैयार करने का मैसेज क्यूरेटर्स को पहुंचा दिया गया था. पिच पर से घास हटाई गई है, क्योंकि टीम ने धीमी पिच की मांग की थी।

मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को पिच की जांच की, और इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने ग्राउंडस्टाफ से बात की और एंटी ड्यू केमिकल डालने का सुनिश्चित किया। वनखेड़े में चेज करना अब तक कठिन साबित हुआ है, लेकिन रोहित ने कहा कि वे यहां पर लंबे समय से खेलते रहे हैं और मैच के आधार पर यह कहना सही नहीं है कि यहां चेज करना मुश्किल है।

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने वनखेड़े में एक मैच खेला है और श्रीलंका के खिलाफ 300 से अधिक रन से जीत भी हासिल की थी, जबकि न्यूजीलैंड ने इस वेन्यू पर अब तक कोई मैच नहीं खेला है। मैच की शुरुआती घड़ीयों में होने वाले टॉस का भी अहम होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :-Subrata Roy: सहारा ग्रुप के संस्थापक, 75 वर्ष की आयु में दीर्घकालिक बीमारी के बाद निधन।

IND VS NZ LIVE

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top