India vs Netherlands Live:रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी ने भारत को नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दिलाई, विश्व कप में रिकॉर्ड बनाया।

India vs Netherlands Live:रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी ने भारत को नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दिलाई, विश्व कप में रिकॉर्ड बनाया।

Join Telegram

India vs Netherlands Live:रवींद्र जडेजा के शानदार गेंदबाजी ने भारत को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में महत्वपूर्ण जीत दिलाई। जडेजा ने अनिल कुंबले के रिकॉर्ड को छोड़ते हुए 16 विकेट हासिल किए, बनाते हैं वह एक वर्ल्ड कप में सबसे बेहतरीन स्पिनर। भारत vs. न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में, जडेजा की दिलचस्प गेंदबाजी से आगे क्या होगा?

India vs Netherlands Live: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के आखिरी लीग मैच में रवींद्र जडेजा ने नीदरलैंड्स के खिलाफ धाराप्रवाह गेंदबाजी करते हुए भारत को बड़ी सफलता दिलाई है। इस मैच में जडेजा ने अपनी लेफ्ट हैंड ऑर्थोडोक्स स्पिन गेंदबाजी से डच टीम के 2 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, जिससे उन्होंने अपने नाम में 27 साल पुराने भारतीय रिकॉर्ड को तोड़ा। भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 160 रन से जीता। अब टीम इंडिया का सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा।

रवींद्र जडेजा ने इस मैच में नीदरलैंड्स के ओपनर मैक्स ओ डाउड को बोल्ड कर भारत को जल्दी लाभ दिलाया। उन्होंने इसके बाद रोएल्फ वानडर मर्वे को शमी के हाथों कैच कराकर विपक्षी टीम को आठवां झटका दिया। जडेजा ने इस विश्व कप में अब तक 16 विकेट लेकर भारतीय स्पिनर के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे उन्होंने दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है। जडेजा ने अब तक इस विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर का रिकॉर्ड बना लिया है, जिससे उन्होंने 27 साल पहले 1996 के विश्व कप में 15 विकेट चटकाए थे उन्हें प्रतिस्थापित किया है।

इस लिस्ट में अनिल कुंबले अब दूसरे नंबर पर हैं, जबकि युवराज सिंह 15 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं। युवी ने 2011 के विश्व कप में 11 विकेट चटकाए थे। कुलदीप यादव और मनिंदर सिंह एक समान 14 विकेट के साथ क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर हैं।

भारत ने इस विश्व कप में नौंवी जीत दर्ज करके अब एक वर्ल्ड कप में सबसे अधिक मैच जीतने वाले दूसरे टीम की गिनती में पहुंच गया है। भारत का यह महत्वपूर्ण जीत के बाद, टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के महारिकॉर्ड की बराबरी से सिर्फ 2 जीत दूर ले आई गई है। अगर भारत सेमीफाइनल और फाइनल जीतता है तो वह ऑस्ट्रेलिया के इस महारिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा

यह भी पढ़ें :Cricket World Cup 2023: KL राहुल की शानदार पारी ने भारत को नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दिलाई

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top