Indian Air Force Recruitment 2024: आवेदन की अंतिम तिथि 4 अगस्त 2024.

Indian Air Force Recruitment 2024 आवेदन की अंतिम तिथि 4 अगस्त 2024.

Indian Air Force Recruitment 2024:इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीर वायु भर्ती 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। जिन उम्मीदवार ने पहले मौके पर आवेदन नहीं कर पाए थे, वे अब इस बढ़ीं हुई तिथि का लाभ उठा सकते हैं।भारतीय वायुसेना में अग्निवीर वायु भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अगस्त 2024 कर दी गई है। पहले यह तिथि 28 जुलाई 2024 थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है। इस मौके का फायदा उठाएं और जल्द आवेदन करें।

Indian Air Force Recruitment 2024:आवेदन प्रक्रिया

भारतीय वायुसेना की अग्निवीर वायु भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किए जा सकते हैं। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है। https://agnipathvayu.cdac.in/ आवेदन से पहले पात्रता संबंधी सभी जानकारियाँ ठीक से जांच लें और उसके बाद ही आवेदन करें। यह एक महत्वपूर्ण परीक्षा है, जिसमें किसी भी स्तर पर पात्रता पूरी न होने पर उम्मीदवार का आवेदन रद्द कर दिया जाता है।

Indian Air Force Recruitment 2024:चयन प्रक्रिया

भारतीय वायुसेना की अग्निवीर वायु भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। यह परीक्षा 18 अक्टूबर 2024 को आयोजित की जाएगी। इस बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया गया नोटिस अवश्य देखें।

Indian Air Force Recruitment 2024:आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को 550 रुपये शुल्क देना होगा, जिसमें जीएसटी भी शामिल होगा। यह शुल्क केवल ऑनलाइन माध्यम से ही जमा किया जा सकता है। आप इसे क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग आदि माध्यमों से जमा कर सकते हैं।

Indian Air Force Recruitment 2024:चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए पहले चरण की परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) होगी। इसे पास करने वाले उम्मीदवार फिजिकल फिटनेस टेस्ट और एडेपटिबिलिटी टेस्ट देंगे, जो फेज 2 के अंतर्गत आएंगे। फेज 3 में मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा। सभी चरण पास करने वाले उम्मीदवारों का चयन ही अंतिम होगा और एक चरण पास करने वाला ही अगले चरण में जा सकता है।

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का जन्म 3 जुलाई 2004 से 3 जनवरी 2008 के बीच होना चाहिए। चयन के सभी चरण पास करने के बाद इनरोलमेंट के लिए उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा 21 साल तय की गई है। इसके अलावा कई मेडिकल स्टैंडर्ड भी हैं, जिन्हें पास करने पर ही उम्मीदवार आवेदन कर सकता है। इन सभी का विवरण आधिकारिक वेबसाइट से देख लें और उसके बाद ही आवेदन करें।

यह भी पढ़ें :-RRB JE Recruitment 2024: आवेदन प्रक्रिया, योग्यता और महत्वपूर्ण तिथियाँ।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top