Indian Airforce Agniveer भारतीय वायुसेना में शामिल होने का एक शानदार अवसर, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन।

Indian Airforce Agniveer भारतीय वायुसेना में शामिल होने का एक शानदार अवसर, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन।

Join Telegram

भारतीय वायुसेना में शामिल होने का सुनहरा मौका! अग्निवीर वायु भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करें और अपने करियर को उच्चतम ऊंचाइयों तक ले जाएं। योग्यता, आवश्यक तिथियाँ, और अन्य विवरणों के लिए वेबसाइट पर जाएं और आवेदन करें। जल्दी करें, आवेदन की आखिरी तारीख 6 फरवरी 2024 है!

Indian Airforce Agniveer Bharti : भारतीय वायुसेना में शामिल होने उम्मीदवारों के पास शानदार अवसर है। अग्निवीर वायु भर्ती के तहत, उम्मीदवारों से 17 जनवरी 2024 के बाद आवेदन करने का अवसर मिलेगा। इसके लिए एप्लीकेशन लिंक बहुत जल्दी ही सक्रिय होगा। उन उम्मीदवारों के लिए जो इस शानदार अवसर का लाभ उठाना चाहते हैं, आवेदन करने का समय 6 फरवरी 2024 तक होगा।

Indian Airforce Agniveer Bharti: आवेदन प्रक्रिया

भारतीय वायुसेना की अग्निवीर वायु भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का माध्यम सीधे इस वेबसाइट पर है – agneepathvayu.cdac.in। इस वेबसाइट पर जाकर आप विवरण देख सकते हैं और अपना आवेदन भी सबमिट कर सकते हैं।

आवश्यकताएं और योग्यता

आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार ने मैथेमेटिक्स, फिजिक्स, और अंग्रेजी विषयों में कम से कम 50 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों 12वीं कक्षा में। सम्पूर्ण 50 प्रतिशत अंक और केवल अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक की आवश्यकता है। यह योग्यता विज्ञान विषयों के लिए है, लेकिन गैर-विज्ञान विषयों के लिए भी लागू है।

आवश्यक आयु सीमा

आवेदक का जन्म 2 जनवरी 2004 से 2 जुलाई 2007 के बीच होना चाहिए। यदि उम्मीदवार सभी चरणों में सफलता प्राप्त कर लेता है, तो चयन और नामांकन के समय उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

Indian Airforce Agniveer पदों के लिए चयन दो चरणों की परीक्षा पास करने के बाद होगा – चरण I और चरण II। उन उम्मीदवारों को जो इन परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करते हैं, को फिर शारीरिक स्वास्थ्य या चिकित्सा परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन शुल्क

Indian Airforce Agniveer Bharti 2024 हेतु आवेदन शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन होगा। इसके लिए उम्मीदवारों को 550 रुपये प्लस जीएसटी देना होगा। यह भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग आदि से किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण लिंक 

आधिकारिक वेबसाइट – यहाँ क्लिक करें 

नोटिफिकेशन के लिए – यहाँ क्लिक करें 

DRDO Vacancy 2024: जाने विवरण, पद, और आवेदन प्रक्रिया

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top