कटघोरा वन मंडल के अंतर्गत 40 हाथियों का झुंड: बेबी एलिफेंट की मौत, वन विभाग में खलबलि।

कटघोरा वन मंडल के अंतर्गत 40 हाथियों का झुंड: बेबी एलिफेंट की मौत, वन विभाग में खलबलि।

Join Telegram

कटघोरा वन मंडल के अंतर्गत 40 हाथियों का झुंड विचरण कर रहा था। जिसमे से एक बेबी एलीफेंट की असामयिक मौत हो गई है।वन विभाग में खलबलि।

कटघोरा: कटघोरा वनमंडल में एक बेबी एलीफेंट की असामयिक मौत हो गई है। इस घटना ने वन विभाग में खलबलि मचा दी है। घटना जटगा वन परिक्षेत्र में स्थित नागोई गांव के सलियाभाठा में हुई है, और वन विभाग के उच्च अधिकारी त्वरित जाँच और आवश्यक कार्रवाई करने के लिए मौके पर पहुंचे हैं।

बेबी एलीफेंट की मौत के पीछे का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि यह बच्चा एलीफेंट तालाब के दलदल में फंसकर फंस गया हो सकता है, जिससे उसकी मौत हो गई हो।

कटघोरा वनमंडल के अंतर्गत, लगभग 40 हाथियों का झुंड विचरण कर रहा था। इस घटना का चरम समय रात लगभग तीन बजे के आस-पास था, और जटगा वन परिक्षेत्र के सलियाभाठा गांव में बेबी एलीफेंट की मौत की जानकारी प्राप्त होते ही, वन विभाग के अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी लेने में जुट गए, और एक विस्तृत जांच कार्यवाही की शुरुआत की है।

कटघोरा वनमंडल में एक हाथी के बच्चे की यह मौत दुखद है। वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और घटना की जांच शुरू कर दी गई है। यहां कटघोरा वनमंडल हमारे हाथियों के सुरक्षा और संरक्षण के प्रति समर्पित है, और हम उनके संरक्षण के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएंगे।

कटघोरा वनमंडल के डिवीजनल फॉरेस्ट ऑफिसर कुमार निशांत ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, “हम इस बेबी एलीफेंट की मौत को गंभीरता से देख रहे हैं और उसकी मौत की घटना की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :-कोरबा:एसटी, एससी और ओबीसी वर्ग के छात्र/छात्रों के लिए छात्रवृत्ति पंजीयन एवं सत्यापन के लिए अंतिम तिथि 20 अक्टूबर।

यह भी पढ़ें -यह भी पढ़ें :-Bijapur District Job 2023:बीजापुर संविदा पद पर ” Walk in Interview” के माध्यम से भर्ती।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top