Korba News:मुख्यमंत्री ने कोरबा जिले में 150 करोड़ से अधिक के विकास कार्य की सौगात,73 कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन,

Korba News:मुख्यमंत्री ने कोरबा जिले में 150 करोड़ से अधिक के विकास कार्य की सौगात,73 कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन,

Join Telegram

Korba News: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज कोरबा जिले को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने अपने मुख्यमंत्री निवास कार्यालय से वर्चुअल माध्यम से जुड़कर जिले में 73 कार्यों अंतर्गत 150 करोड़ 51 लाख 99 हजार रुपए लागत के कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने का संकल्प लिया है और इस दिशा में आगे बढ़ते हुए प्रदेश के विकास को प्राथमिकता में रखते हुए निर्माण कार्य कराए। प्रदेश के किसानों, मजदूरों, बेरोजगारों, श्रमिकों के लिए योजनाएं बनाई और उनकी आय बढ़ाने का काम किया। प्रदेश के दूरस्थ अंचलों में विकास कार्यों को प्राथमिकता दी। शिक्षा, स्वास्थ्य की दिशा में काम करते हुए अनेक परिवर्तन लाए। अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के साथ शिक्षा की गुणवत्ता, शिक्षकों की भर्ती, जर्जर स्कूलों का कायाकल्प, अस्पताल में जांच सुविधाओं को बढ़ाने, गरीबों के उपचार को आसान बनाने का काम भी किया। आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में ग्रामीण औद्योगिक पार्क, सी-मार्ट भी संचालित कर नई दिशा में कदम बढ़ाया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्वे करके आवासहीन परिवारों को चिन्हित किया है। आवासहीन परिवारों के लिए आवास न्याय योजना की शुरुआत कर हितग्राहियों के खाते में राशि डाली गई है। हमारी कोशिश छत्तीसगढ़ राज्य को विकास की राह में लगातार आगे बढ़ाने की रही है। आज राज्य के सभी जिलों में 7300 कार्य अंतर्गत 06 हजार 80 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया गया है, इससे राज्य को एक नया आयाम मिलेगा। उन्होंने कोरबा जिले के अंतर्गत लोकार्पण के 33 कार्यों अंतर्गत 58 करोड़ 63 लाख 69 हजार रुपए के और भूमिपूजन के 40 कार्यों अंतर्गत 91 करोड़ 88 लाख 30 हजार रुपए के कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ सरकार के सभी मंत्रीगण भी उपस्थित रहे और उन्होंने विकास कार्यों की सौगात मिलने पर जिलेवासियों को बधाई दी। जिले से जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला छत्रपाल कँवर, महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद, छत्तीसगढ़ खाद्य आयोग के सदस्य श्री हरीश परसाई, कलेक्टर श्री सौरभ कुमार, जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, सभी अधिकारी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने दी बधाई:- कोरबा जिले को करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात मिलने पर जिले वासियों को शुभकामनाएं और बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश का चहुमुखी विकास हो रहा है। गाँव-गाँव में लोकार्पण और भूमिपूजन के साथ छोटे-बड़े कार्यों के माध्यम से आमनागरिकों को सुविधाएं मिलेंगी। यह प्रदेश के लिए गौरव की बात है तथा यह मील का पत्थर साबित होगी।

कुल 150 करोड़ 51 लाख 99 हजार रुपए के कार्यों का हुआ लोकार्पण-भूमिपूजन:- मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा वर्चुअली लोकार्पण भूमिपूजन कार्यक्रम में जिले में कुल 150 करोड़ 51 लाख 99 हजार के कुल 73 विकास कार्यों का लोकार्पण भूमिपूजन किया। इन विकास कार्यों में विधानसभा कटघोरा में कुल 4752.43 लाख की लागत से कुल 36 विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। जिसमें 610.70 लाख की लागत से 24 कार्यों का लोकार्पण एवं 4141.73 लाख की लागत से 12 कार्यों का भूमिपूजन शिलान्यास किया गया। इसी प्रकार विधानसभा पाली-तानाखार में कुल 8252.82 लाख की लागत का 25 कार्य शामिल है। इन कार्यों में 3526.78 लाख की लागत के 05 कार्यों का लोकार्पण एवं 4726.04 लाख की लागत के 20 कार्यों का भूमिपूजन, रामपुर विधानसभा के अंतर्गत 2105.47 लाख की लागत के कुल 10 कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया गया। इसके तहत 1334.94 लाख की लागत के 2 कार्यों का लोकार्पण एवं 770.53 लाख की लागत के 08 कार्यों का भूमिपूजन शिलान्यास एवं विधानसभा कोरबा के अंतर्गत कुल 391.27 लाख की लागत के कुल 2 कार्यों का लोकार्पण किया गया।

यह भी पढ़ें :-कोरबा न्यूज़ : जिले में अवैध मदिरा विक्रय एवं निर्माण पर की जा रही दण्डात्मक कार्यवाही।

यह भी पढ़ें :-कलेक्टर सौरभ कुमार: जनचौपाल में आमजन की समस्याओं का समाधान 194 आवेदकों ने दिए आवेदन।

छत्तीसगढ़ लेटेस्ट सरकारी नौकरी के लिए यहाँ क्लिक करें।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top