Korba News:अधिग्रहण किये गए जमीन का मुआवजा राशि के लिए GGP ने NH 130 में किया चक्काजाम

Korba News:अधिग्रहण किये गए जमीन का मुआवजा राशि के लिए GGP ने NH 130 में किया चक्काजाम

Korba News:राष्ट्रीय राजमार्ग 130 पर ज़मीन का अधिग्रहण करने के बाद, कई ग्रामीणों को अब तक मुआवजा नहीं मिलने के कारण, ग्रामीण समुदाय में ख़ास नाराजगी है । इस मुद्दे पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी( गोंगपा) ने राष्ट्रीय राजमार्ग 130 पर चक्काजाम किया । चक्काजाम के बाद, प्रशासन ने 15 दिनों के अंदर मुआवजा देने की लिखित आश्वासन दिया और इससे चक्काजाम समाप्त हुआ ।

अंबिकापुर- बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 130 के लिए कई ग्रामों के ग्रामीणों के भूमि का अधिग्रहण किया गया है । इसके बावजूद, ग्रामीणों को उनकी ज़मीन के मुआवजे में अभी तक विलंब आ रहा है । इसके साथ ही, टोल प्लाजा की शुरुआत से लोग परेशान हैं । ग्रामीण समुदाय के इस समस्या के बारे में सुतर्रा क्षेत्र में गोंगपा ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम किया ।

NH-130 छह घंटे तक जाम 

चक्काजाम लगभग छह घंटे तक चला, फिर प्रशासनी अधिकारी स्थल पर पहुँचे और आंदोलनकारियों से चर्चा कर समझाने का प्रयास किया । वार्ता के दौरान गोंगपा के कार्यकर्ता और प्रशासन के बीच विवाद भी उत्पन्न हुआ, पर समझाने के बाद मामला शांत हो गया । बाद में प्रशासन ने 15 दिनों के अंदर मुआवजा देने का लिखित आश्वासन दिया, जिसके बाद चक्काजाम समाप्त हुआ ।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनकी ज़मीन को चार साल से भी ज्यादा हो गया है, फिर भी उन्हें मुआवजा नहीं मिला है, जिससे वे काफी परेशान हैं । ” वाहन की लगी कतार के कारण, बस में सवार यात्री को अधिक परेशानी उठानी पड़ी । गर्मियों में यात्री हलकान होते रहे और खासकर बच्चों को कठिनाइयाँ झेलनी पड़ी । रक्षा बंधन पर्व के कारण बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ गई थी । स्थिति यह थी कि पीने का पानी भी यात्रियों को नहीं मिल रहा था । चक्काजाम समाप्त होने के बाद, लगभग एक घंटे तक स्थिति सामान्य होने में वक्त लगा । इसके बाद ही यात्री और अन्य लोगों ने राहत की सांस ली ।

यह भी पढ़ें :-तेज रफ्तार ट्रेलर चालक ने एक स्कूटी सवार को मारी टक्कर मौके पर युवक की मौत, एक की हालत गंभीर ।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top