कोरबा न्यूज़ :मुख्यमंत्री सक्षम एवं ऋण योजना के संबंध में जारी हुवा दिशा-निर्देश

कोरबा न्यूज़ :मुख्यमंत्री सक्षम एवं ऋण योजना के संबंध में जारी हुवा दिशा-निर्देश

Join Telegram

कोरबा न्यूज़:22 सितम्बर 2023 – छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने 2 मई 2023 को रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं, और मितानिनों के आभार सम्मेलन में छत्तीसगढ़ महिला कोष योजनाओं की घोषणा की है। इस घोषणा के अंतर्गत, छत्तीसगढ़ महिला कोष की ऋण योजना के तहत, पहली बार ऋण लेने वाले महिला समूहों को अब 4 लाख से 6 लाख ऋण की स्वीकृति दी जाएगी। साथ ही, महिला स्व-सहायता समूहों को 4 से 6 लाख ऋण की अदायगी करने के लिए 6 महीने पश्चात् 60 मासिक किश्तों में वित्तिगत सहायता प्राप्त करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा, छत्तीसगढ़ महिला कोष योजना के तहत, पारिवारिक वार्षिक आय 1 लाख तक होने वाली महिलाओं के लिए वार्षिक आय की सीमा 2 लाख तक बढ़ा दी गई है। यहां तक कि योजना अंतर्गत, ऋण प्राप्ति के लिए पात्रता की गणना महिला के परिवार के वार्षिक आय के आधार पर की जाएगी।

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग ने इस स्वीकृति के लिए लागू शर्तों के संबंध में जानकारी दी है, और उन्होंने बताया कि योजना के तहत वित्तीय वर्ष में प्रावधानित बजट से अधिक की मांग नहीं की जाएगी। साथ ही, ऋण की वसूली नियमित तौर पर की जाएगी और पुनः ऋण की पात्रता का लाभ वहीं होगा जो नियमित किश्तों को समय पर अदा करेंगे।

Ambikapur News:आदर्श आचरण संहिता अनुपालन, संपत्ति विरूपण, मीडिया संबंधी विषय, फेक न्यूज, साइबर सेल, सोशल मीडिया सेल एवं पोस्टल बैलेट के संबंध में दिए गए विस्तृत दिशा निर्देश

छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी की नई अपडेट के लिए यहाँ क्लिक करें 

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top