ODI World Cup 2023:ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ ODI सीरीज से बाहर।

ODI World Cup 2023:ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ ODI सीरीज से बाहर।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को आगामी वनडे विश्व कप (ODI World Cup 2023) से पहले एक बड़ा झटका लग सकता है। टीम के प्रमुख ऑलराउंडर को भारत के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज से बाहर होने का खतरा है। इस सीरीज के विजेता ऑलराउंडर विश्व कप के लिए भारत दौरे से हट सकता है। ग्लेन मैक्सवेल को पिछले साल बाएं टखने में चोट लगी थी, और वे इसे पूरी तरह से ठीक कर चुके हैं, लेकिन हाल ही में खेली गई टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान उन्हें टखने में दर्द महसूस हो रहा था।

ग्लेन मैक्सवेल ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के मुताबिक कहा, “मैं भारत के खिलाफ सीरीज के कुछ हिस्सों में खेलना चाहता हूं, लेकिन मुझ पर इसे लेकर कोई दबाव नहीं है।” ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप से पहले भारत दौरे के लिए तीन वनडे मैचों के साथ आएगी, जिनकी शुरुआत 22 सितंबर को मोहाली में होगी। मैक्सवेल ने कहा, “चयनकर्ता और स्टाफ मेरा सहयोग कर रहे हैं। वे मुझ पर अत्यधिक दबाव नहीं डालना चाहते कि मैं किसी निश्चित तारीख को निर्धारित करूं, क्योंकि वे जानते हैं कि विश्व कप से पहले हमारे पास थोड़ा अतिरिक्त समय है।”

सभी टीमों को विश्व कप के लिए उनकी 15 सदस्यीय टीमें 5 सितंबर तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को प्रस्तुत करनी होगी। बाद में 27 सितंबर तक बदलाव किए जा सकते हैं। मैक्सवेल ने जोड़ा, “इसलिए मैं जल्दबाजी करने की बजाय खुद को अतिरिक्त समय देना चाहता हूं, ताकि सुनिश्चित कर सकूं कि हम पूरे टूर्नामेंट में खेल सकें।”

मैक्सवेल के पैर में एक स्टील प्लेट लगी हुई है, जिसका कारण पिछले साल नवंबर में उनके जन्मदिन की पार्टी के दौरान एक दुर्घटना हुई थी। उनके बाएं पैर में फ्रेक्चर हो गया था और अब उनके पैर में धातु की प्लेट लगी हुई है। टखने में दर्द के कारण, उन्हें दक्षिण अफ्रीका से वापस आकर टीम के पहले ट्रेनिंग कैंप के बाद ही स्वदेश लौटना पड़ा। उन्होंने यह भी कहा, “जब मैं दक्षिण अफ्रीका गया तो मुझे नहीं पता था कि वहां दर्द होगा। मैं उस दिन ट्रेनिंग के लिए गया था और ठीक था, कुछ भी नहीं हो रहा था। लेकिन फिर मेरे टखने में सूजन और दर्द होने लगा। उम्मीद है कि मैं जल्द ही पूरी तरह से ठीक हो जाऊं, जैसा कि मैं दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले था।”

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top