रायगढ़ में 38 वें चक्रधर समारोह का नगर निगम ऑडिटोरियम में शुभारंभ

रायगढ़ में 38 वें चक्रधर समारोह का नगर निगम ऑडिटोरियम में शुभारंभ

Join Telegram

रायगढ़, 20 सितम्बर 2023नगर निगम ऑडिटोरियम में 19 सितम्बर 2023 को रायगढ़ के 38 वें चक्रधर समारोह का धूमधाम से आयोजन किया गया। इस महत्वपूर्ण अवसर पर रायगढ़ के विधायक श्री प्रकाश नायक और धरमजयगढ़ के विधायक श्री लालजीत सिंह राठिया ने एक दीप प्रज्जवलित करके इस समारोह का आधिकारिक शुभारंभ किया।

इस अवसर पर विधायक रायगढ़ श्री नायक ने गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं भी दीं और इस मौके पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त चक्रधर समारोह अपने 38 वें वर्ष में पहुंच गया है। इसके पिछले वर्षों के अंतरालों के बाद अब शहर का गौरव चक्रधर समारोह का आयोजन हो रहा है, जिससे कला बिरादरी के सदस्यों में बढ़ता उत्साह है।

विधायक रायगढ़ ने इस अवसर पर सभी कलाकारों को शुभकामनाएं दी और उन्होंने इस समारोह को कला के विभिन्न आयामों से जुड़ने और विकसित करने का मौका देने का संकल्प जताया।

विधायक धरमजयगढ़ श्री लालजीत सिंह राठिया ने भी इस मौके पर बात की और कहा कि रायगढ़ सदैव सुर और ताल की नगरी रही है, और चक्रधर समारोह ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शहर को प्रसिद्धि दिलाई है। उन्होंने इस आयोजन के माध्यम से युवा कलाकारों को प्रतिभा का प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करने का संकल्प जताया।

कार्यक्रम को जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री निराकार पटेल और महापौर श्रीमती जानकी काटजू ने भी संबोधित किया और इस महत्वपूर्ण आयोजन का समर्थन जताया।

कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने इस अवसर पर राजा चक्रधर सिंह की महान कला यात्रा को याद करते हुए कहा कि वे स्वयं एक उम्दा कलाकार थे और साथ ही कलाकारों के उदार संरक्षक भी रहे। उन्होंने इस बार नवोदित प्रतिभाओं को अधिक से अधिक मौके देने का प्रयास किया है, जिससे युवा कलाकारों को और अधिक प्रोत्साहन मिले।

रायगढ़ एक कला मर्मग्यों की नगरी है और मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर यहां रामायण महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति मिली है। रायगढ़ के ग्रन्थालयों को हाई टेक सुविधाओं के साथ विकसित किया गया है और इसके बाद न केवल शहर, बल्कि जिले के विकासखंडों में भी ग्रन्थालय तैयार किए गए हैं, जिससे युवा पीढ़ी को उनके भविष्य को संवारने का सुझाव दिया गया है।

इस अवसर पर कलागुरु श्री वेदमणि सिंह ठाकुर, जिला पंचायत के सीईओ श्री जितेन्दर यादव, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती संगीता गुप्ता, राजपरिवार की उर्वशी देवी सिंह, और अनिल शुक्ला सहित शहर के गणमान्य नागरिक और कला प्रेमी भाग लिये।

यहाँ भी पढ़ें :डाटा एंट्री ऑपरेटर (Data Entry Operator)सहित अनेक पदों पर निकली नौकरी, ऐसे करें आवेदन

छत्तीसगढ़ की नई नौकरी संचार के लिए यहाँ क्लिक करें 

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top