RRC ER Apprentice Recruitment 2023:इंडियन रेलवे में निकली 3 हजार से ज्यादा पद पर भर्ती, ये करें अप्लाई

RRC ER Apprentice Recruitment 2023:इंडियन रेलवे में निकली 3 हजार से ज्यादा पद पर भर्ती, ये करें अप्लाई

Join Telegram

RRC ER Apprentice Recruitment 2023:रेलवे में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (ईस्टर्न रेलवे) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन (Employment News Notification) जारी किया है. RRC ER Recruitment 2023 के अनुसार रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती की जाएगी. यह भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिसियल वेबसाइट er.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइनआवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर 2023 है.

RRC ER Apprentice:वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती के अंतर्गत ईस्टर्न रेलवे में कुल 3115 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ये पद विभिन्न डिवीजन्स के तहत आते हैं, जैसे कि हावड़ा डिवीजन में 659 पद, लिलुआ डिवीजन में 612 पद, सियालदह डिवीजन में 440 पद, कांचरापाड़ा कार्यशाला में 187 पद, मालदा डिवीजन में 138 पद, आसनसोल डिवीजन में 412 पद और जमालपुर वर्कशॉप में 667 पद हैं।

RRC ER Apprentice:शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पद के आधार पर 10वीं/ 10वीं के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई/ संबंधित ट्रेड में NCVT सर्टिफिकेट आदि प्राप्त किया होना चाहिए। इसके साथ ही, आवेदकों को योग्यता के आधार पर चयन किया जाएगा।

RRC ER Apprentice:उम्र सीमा

इस अवसर के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए उम्र में छूट प्रावधान की जाएगी, जैसा कि नियमों के अनुसार।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। मेरिट लिस्ट उम्मीदवारों के द्वारा जमा की गई जानकारी के आधार पर तैयार की जाएगी। जिन उम्मीदवारों का नाम फाइनल मेरिट लिस्ट में आएगा, उन्हें अप्रेंटिसशिप के रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

जरूरी तारीखें

  • आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत: 27 सितम्बर 2023
  • आवेदन की अंतिम तारीख: 26 अक्टूबर 2023

यह भी पढ़ें :ICC Odi world cup 2023:चेतन शर्मा ने ली थी वर्ल्ड कप इतिहास की पहली हैट्रिक, भारत का नाम रोशन

सरकारी जॉब की नई अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top