SA vs AUS Odi 2023: वर्ल्ड कप 2023 – दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रन से हराया

SA vs AUS Odi 2023: वर्ल्ड कप 2023 - दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रन से हराया

Join Telegram

SA vs AUS: वर्ल्ड कप 2023 - दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रन से हराया। यह महत्वपूर्ण मुकाबला लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था।

SA vs AUS:वर्ल्ड कप 2023 के महत्वपूर्ण मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावूमा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबले की जीत के बाद एक अजीब बयान दिया। उन्होंने कहा कि वे खुश हैं कि उन्होंने टॉस हार दिया, क्योंकि सभी चीजें उनके पक्ष में काम की। इसके बाद, उन्होंने क्विंटन डिकॉक और कगिसो रबाडा के प्रदर्शन की सराहना की और टीम के प्रदर्शन में सुधार की जरूरत की इशारा किया।

टॉस पर कमेंट – टॉस ने बनाया महत्वपूर्ण फैसला

वास्तव में, इस कमेंट में बावूमा के टॉस पर किए गए विचार बहुत महत्वपूर्ण थे। यह कमेंट वास्तविक रूप से टॉस पर नहीं, बल्कि पिच को लेकर थे। टॉस के समय, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (SA vs AUS) के कप्तानों के बीच असमंजस था कि लखनऊ के एकाना स्टेडियम की पिच पर पहले बल्लेबाजी करना सही फैसला होगा या गेंदबाजी। दोनों कप्तान इस मिस्ट्री पिच को समझ नहीं पा रहे थे। टॉस के समय, ये दोनों कप्तान खुद यह बात कह चुके थे।

लखनऊ की मिस्ट्री पिच

लखनऊ की पिच इस साल विवादों में रही है। IPL 2023 के दौरान इसे सबसे खराब पिच माना गया था। इसकी असमान गति और बाउंस के कारण इस पर रन बनाना मुश्किल था। वर्ल्ड कप के पहले ही मैच के लिए इस पिच को नए सिरे से तैयार किया गया था। SA vs AUS Odi 2023 पैट कमिंस और तेम्बा बावूमा के लिए आखिरकार टॉस जीतने पर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया गया। यह फैसला दक्षिण अफ्रीका के लिए फायदेमंद साबित हुआ। पहले पारी के दौरान पिच पर बल्लेबाजों को ज्यादा तकलीफ नहीं हुई, लेकिन मैच के साथ-साथ गेंदबाज हावी होते गए।

जीत के बाद तेम्बा बावूमा के विचार

तेम्बा बावूमा ने कहा, ‘इस पिच पर 290 रन भी जीतने के लिए काफी था। खुश हूं कि मैंने टॉस हार दिया, क्योंकि सभी चीजें हमारे पक्ष में काम की। क्विंटन को उनकी बेहतरीन पारी के लिए सराहना मिलनी चाहिए। हमने बल्ले के साथ लगभग परफेक्ट खेल दिखाया। फिर गेंद के साथ हमने हर क्षेत्र में बेहतर काम किया। कगिसो रबाडा की तीव्रता और स्पिनर्स ने अपना काम बखूबी किया।’

SA vs AUS Odi 2023:दक्षिण अफ्रीका की बड़ी जीत

SA vs AUS Odi 2023: वर्ल्ड कप 2023 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 311 रन का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में, ऑस्ट्रेलियाई टीम महज 177 रन पर ऑल आउट हो गई। इस तरीके से, दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच को 134 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया।

यह भी पढ़ें :- ICC Odi world cup 2023:चेतन शर्मा ने ली थी वर्ल्ड कप इतिहास की पहली हैट्रिक, भारत का नाम रोशन

सरकारी नौकरी अपडेट के लिए इस वेबसाइट में जाएँ।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top