‘आज आपको बख्शा नहीं जाएगा..’ जब Virat Kohli को पाक पेसर ने बिखेरी थी गिल्लियां, फिर दी थी खुली चेतावनी

आज आपको बख्शा नहीं जाएगा..' जब Virat Kohli को पाक पेसर ने बिखेरी थी गिल्लियां, फिर दी थी खुली चेतावनी

Join Telegram

नई दिल्ली. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपने खेल के लिए दुनिया के हर कोने में शुमार हैं. कोहली एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए सपने के जैसा होता है. इसके अलावा इस दिग्गज खिलाड़ी को जिस गेंदबाज ने आउट किया है उसके लिए वह गर्व का पल साबित हुआ. इस लिस्ट में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान भी शामिल हैं, जिन्होंने 10 साल पहले विराट को अपनी घातक गेंदबाजी से चारो खाने चित कर दिया था. उस जुनैद ने विराट के साथ हुई राइवलरी को भी याद किया है.

जुनैद खान ने नादिर शाह के पॉडकास्ट पर कहा, “डंडे तो बहुत सारे उड़ाए हैं लेकिन जो लोग याद करते हैं वो विराट कोहली के हैं. हमने अंडर-19 विश्व कप खेला है, हम एक-दूसरे को जानते थे. यह मेरी वापसी करने वाली सीरीज थी और मैं पहली बार भारत के खिलाफ खेल रहा था. मुझे पहले मैच में कोहली मिले और उन्होंने मुझसे कहा कि ऐसा दोबारा नहीं होगा. लेकिन दूसरे और तीसरे मैच में मैंने उन्हें फिर आउट कर दिया. तीसरे वनडे से पहले नाश्ते की टेबल पर मैंने उनसे कहा, ‘वीरू आज आपकी खैर नहीं है.’ यूनिस खान भी वहां थे. उन्होंने कहा कि आज फिर इसे बाहर निकालो और उन्होंने ही विराट का कैच लिया.”

24 गेंद में 3 बार विराट हुए थे आउट

जुनैद खान अपने दौर के जाने-मानें गेंदबाज रहे. 2012-13 सीरीज के दौरान जब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर थी. इस सीरीज के तीनों वनडे मैच में विराट कोहली, जुनैद खान का शिकार हो गए थे. इतना ही नहीं, चेन्नई में पहले वनडे में जुनैद ने शून्य पर ही विराट कोहली का डंडा उखाड़ दिया था. जुनैद खान ने विराट कोहली की तारीफ भी की लेकिन उन्होंने उनकी तुलना में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को प्राथमिकता दी है.

उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली अभी भी दुनिया के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने व्हाइट बॉल फॉर्मेट में कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं और हाल ही में उन्होंने सचिन तेंदुलकर के शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा है, वह एक वर्ल्ड क्लास बैटर हैं. मेरी राय में रोहित शर्मा सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच बेहतर बल्लेबाज हैं. उनके पास हर तरह के शॉट्स मौजूद हैं. हर कोई रोहित को ‘द हिटमैन’ कहता है. उन्होंने वनडे में अविश्वसनीय 264 रन बनाए हैं. उन्होंने वनडे में कुछ दोहरे शतक भी लगाए हैं, यह दुर्लभ है क्योंकि उसने ऐसा एक से अधिक बार किया है. उन्होंने सबसे ज्यादा छक्के भी लगाए हैं. इसलिए मैं रोहित को वोट दूंगा.’

Source link

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top