कोरबा में युवा मतदान करने की शपथ, जनशक्ति की ओर कदम बढ़ाते हुए।

कोरबा में युवा मतदान करने की शपथ, जनशक्ति की ओर कदम बढ़ाते हुए।

कोरबा:कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सौरभ कुमार के निर्देशन में जिला नोडल स्वीप व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री विश्वदीप की उपस्थिति में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर के पॉम मॉल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।कार्यक्रम में भारी संख्या में उपस्थित नए एवं युवा मतदाताओं ने भाग लिया। इस दौरान डांस प्रतियोगिता भी रखी गई।

मतदान: लोकतंत्र की मजबूती का प्रतीक

मॉल में उपस्थित लोगों को बताया गया कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपने मताधिकार काउपयोग किया जाना बहुत जरूरी होता है।

सभी का योगदान

निर्वाचन में एक-एक मत का महत्व होता है। हमें अपने मत का उपयोग अवश्य करना चाहिए। जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप ने सभी युवाओं और मतदाताओं को शपथ दिलाते हुए कहा कि मतदाता की सक्रिय भागीदारी से देश का लोकतंत्र मजबूत एवं स्थायी बनता है।

लोकतंत्र का महत्व

आप सभी अच्छे मतदाता का परिचय देते हुए लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएं। साथ ही किसी भय, प्रलोभन, लालच या बहकावे में आकर मतदान नहीं करें।

जनता का शासन

उन्होंने उपस्थित सभी जन को लोकतंत्र की महत्ता की जानकारी देते हुए बताया कि जनता द्वारा जनता के लिए जनता का शासन ही लोकतंत्र है। किसी भी लोकतंत्र की मजबूती का आधार मतदान है।

मतदान का संदेश

उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि सभी अपने परिवार सहित आसपास के मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित करें। जिससे वे अपने मताधिकार का उपयोग कर देश के प्रति कर्तव्यों का निर्वहन कर सके एवं लोकतंत्र की मजबूती में भागीदार बने।

मतदान की प्रक्रिया

सीईओ श्री विश्वदीप ने उपस्थित सभी नागरिकों को एकीकृत मतदाता सूची के प्रारंभिक प्रकाशन के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, हटवाने, स्थानांतरित करवाने हेतु उपयोग में आने वाले आवेदन फार्म-6, फार्म-7, फार्म-8 की उपयोगिता बताई।

समापन

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सीमा पात्रे, श्री बलराम कुर्रे सहित जनप्रतिनिधि एवं नागरिकगण उपस्थित थे।

इस मतदान जागरूकता कार्यक्रम ने लोगों में मतदान की महत्वपूर्ण भूमिका को समझाया और लोकतंत्र के महत्व को बढ़ावा दिया। इससे लोगों में मतदान की जागरूकता बढ़ी और वे अपने मताधिकार का सही तरीके से उपयोग करने के लिए प्रेरित हुए। इसके परिणामस्वरूप, लोकतंत्र की मजबूती में एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ा।

यह आवश्यक है कि हम सभी नागरिक मतदान के महत्व को समझें और सक्रिय भागीदारी के माध्यम से लोकतंत्र को मजबूत और सुरक्षित बनाएं। इसी तरीके से, हम सभी अच्छे नागरिक बन सकते हैं और देश के उन्नति में योगदान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :-न्याय योजना के हितग्राहियों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा कदम,2055.60 करोड़ रुपये का ऑनलाइन भुगतान।

यह भी पढ़ें :-CG Lok Seva Aayog Vacancy 2023:CGPSC ने परिवहन उप निरीक्षक के पद पर निकाली सीधी भर्ती।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top