Asia Cup 2023 India vs Pakistan: जब ‘बल्लामार बैटर’ और नागिन डांस मिलाएंगे फुल एक्शन में

Asia Cup 2023 India vs Pakistan: जब 'बल्लामार बैटर' और नागिन डांस मिलाएंगे फुल एक्शन में

नई दिल्ली: Asia Cup 2023 का आगाज 30 अगस्त को हो रहा है और जैसे ही टूर्नामेंट का नाम आता है, सबसे पहले जिक्र India vs Pakistan क्रिकेट की महामुकाबले का होता है। इन दोनों दुश्मन टीमों की मुकाबले में हमेशा फुल रोमांच और एक्शन होता है। एशिया कप में ऐसा कई बार हुआ है और क्रिकेट के प्रेमियों को यादगार खेल देखने को मिले हैं। इस बार, भारत-पाकिस्तान की मुकाबला 2 सितंबर को कैंडी में होगी।

India vs Pakistan, दोनों ही ग्रुप-ए के हिस्सा हैं, जहाँ नेपाल भी एक टीम है। अगर भारत और पाकिस्तान नेपाल को हराते हैं, तो 10 सितंबर को फिर से हाई-वोल्टेज मुकाबला देखने का मौका मिल सकता है। इसके बाद, फाइनल में भी दोनों टीमों की मुकाबला हो सकती है। यानी, 20 दिनों के भीतर तीन बार ये दोनों टीमें मुकाबला कर सकती हैं।

1984 में पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में मुकाबला हुआ था, और अब तक कुल 13 मुकाबले हुए हैं। 7 में भारत और 5 में पाकिस्तान ने जीत हासिल की है। यानी, भारत का पलड़ा भारी रहा है। यह गलती से नहीं होना चाहिए कि एशिया कप में केवल भारत-पाकिस्तान के बीच ही दिलचस्पी होती है। इस बार के एशिया कप में, 3 और मुकाबलों में क्रिकेट के बदले जुबानी टक्करें भी हो सकती हैं। मैदान में गेंद-बल्ले की जंग के अलावा, जुबानी टक्करें भी देखने को मिल सकती हैं। पिछले साल के एशिया कप के हिसाब से, फैंस का पूरा मनोरंजन तय है, और कई बार तो भारत-पाकिस्तान की मुकाबला भी पीछे रह जाएगी।

पाकिस्तान-अफगानिस्तान की टक्कर जबरदस्त हो सकती है?

वैसे, इस बार एशिया कप में पाकिस्तान और अफगानिस्तान अलग-अलग ग्रुपों में हैं, लेकिन सुपर-4 में इन दोनों टीमों की मुकाबला हो सकती है। अगर ऐसा होता है, तो फैंस को गेंद-बल्ले के साथ ही जुबानी टक्करें देखने का मौका मिलेगा। पिछले एशिया कप में, जब दोनों टीमें मुकाबला कर रही थीं, तो नौबत हाथापाई की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

पिछले साल के एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में, पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली ने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद को मारने के लिए बल्ला उठाया था, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने किसी तरह विवाद को शांत किया था। वर्ना खेल की जेंटलमैन गेम पर प्रश्न उठ सकता था। इस बार एशिया कप में अगर पाकिस्तान-अफगानिस्तान की मुकाबला होती है, तो यह नजर आएगा कि क्या कुछ अद्भुत हो सकता है। इससे पहले, एशिया कप से पहले इन दोनों टीमों के बीच श्रीलंका में हुई तीन वनडे की सीरीज में भी कई मौकों पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच गर्मागर्मी नजर आई थी।

नागिन डांस भूले तो नहीं?

पाकिस्तान-अफगानिस्तान के अलावा, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच भी एक महत्वपूर्ण मुकाबला हो सकता है। इन दोनों टीमों के बीच भी अतीत में कई मुकाबले खेले गए हैं, जब क्रिकेट के बदले जुबानी टक्करें होती थीं। नागिन डांस, शायद आपको याद हो, वरना हम आपको उसकी यादें ताजगी से दिलाते हैं। पिछले साल एशिया कप के आखिरी ग्रुप मैच में, श्रीलंका ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया और सुपर-4 में पहुंच गई, जबकि बांग्लादेश टूर्नामेंट से बाहर हो गया। इसके बाद, श्रीलंका के बल्लेबाज चमिका करुणारत्ने ने नागिन डांस किया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

इससे पहले, 2018 में निदहास ट्रॉफी में भी श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबले में नागिन डांस सुर्खियों में रहा था। उस मैच में, श्रीलंका को बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने हराया था। श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी, और उसके बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने मैदान में नागिन डांस किया था। इसलिए, जब भी ये दोनों टीमें मुकाबला करती हैं, तो क्रिकेट के साथ-साथ और भी हास्य घटनाएं होती हैं।

Asia Cup 2023 Nepal vs Pakistan: नेपाल की धमाकेदार जीत 7 देशों को पीछे छोड़ा, अब होगा पाकिस्तान का सामना।

Source link

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top