CG Raipur New:यश ड्रीम की सम्पत्तियों की नीलामी से शासन को मिले 42.77 करोड़ रुपए,निवेशकों को मिली राशि वापसी की जाएगी।

CG Raipur New:यश ड्रीम की सम्पत्तियों की नीलामी से शासन को मिले 42.77 करोड़ रुपए,निवेशकों को मिली राशि वापसी की जाएगी।

CG Raipur New:छत्तीसगढ़ सरकार ने चिटफंड कम्पनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी सम्पत्ति की नीलामी से प्राप्त राशि को निवेशकों को वापस करने का सिलसिला अनवरत रूप से जारी रखा है। इस कदम के तहत, चिटफंड कम्पनी ‘यश ड्रीम रियल इस्टेट’ की सम्पत्तियों की नीलामी से प्राप्त हुई 42 करोड़ 77 लाख 82 हजार रुपए की राशि को इस कम्पनी के निवेशकों को शीघ्र लौटाई जाएगी। इसके साथ ही, छत्तीसगढ़ सरकार ने अब तक चिटफंड कम्पनियों के निवेशकों को 33.97 करोड़ रुपए की राशि लौटाई है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने ‘यश ड्रीम’ कम्पनी के निवेशकों को नियमानुसार राशि लौटाने की कार्रवाई के निर्देश जिला प्रशासन दुर्ग को दिए हैं।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने चिटफंड कम्पनियों के निवेशकों के साथ न्याय करने का अपना वायदा सत्ता की बागड़ोर संभालते ही किया था। छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में चिटफंड कम्पनियों के संचालन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया है और 208 चिटफंड कम्पनियों के खिलाफ 462 प्रकरण दर्ज कर 700 डायरेक्टरों और पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया है।

राज्य में 99 प्रकरणों में चिटफंड कम्पनियों की 141.51 करोड़ रुपए की सम्पत्ति की कुर्की और नीलामी का आदेश न्यायालय द्वारा दिया गया है, जिसके परिपालन में 55 करोड़ रुपए की राशि सम्पत्ति की नीलामी से पहले ही प्राप्त हो चुकी है। ‘यश ड्रीम रियल इस्टेट’ कम्पनी की दुर्ग जिले के विभिन्न स्थानों पर स्थित सम्पत्तियों की नीलामी से 42.77 करोड़ रुपए की राशि को मिलाकर शासन को लगभग 97.77 करोड़ रुपए की राशि प्राप्त हो चुकी है।

न्यायालय में चिटफंड कम्पनियों की लगभग 68 करोड़ रुपए की सम्पत्ति की नीलामी के लिए कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।

यह भी पढ़ें :-रायगढ़ में 38 वें चक्रधर समारोह का नगर निगम ऑडिटोरियम में शुभारंभ

छत्तीसगढ़ की नई नौकरी संचार के लिए यहाँ क्लिक करें 

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top