छत्तीसगढ़ रायपुर: 27 सितम्बर राज्य की प्रमुख खबर

छत्तीसगढ़ रायपुर: 27 सितम्बर राज्य की प्रमुख खबर

Join Telegram

छत्तीसगढ़ रायपुर : 27 सितम्बर 2023 प्रमुख खबर 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने मुस्लिम भाईयों सहित प्रदेशवासियों को ईद-मिलादुन्नबी की मुबारकबाद दी है। पैगम्बर साहब के जन्मदिवस ईद-मिलादुन्नबी के पवित्र मौके पर उन्होंने देश-दुनिया में अमन-चैन और लोगों की खुशहाली की कामना की है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय से आज राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के द्वारका में नवनिर्मित छत्तीसगढ़ निवास का वर्चुअल शुभारंभ कर छत्तीसगढ़वासियों को बड़ी सौगात दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों को नई दिल्ली में ठहरने के लिए छत्तीसगढ निवास के रूप में नया भवन मिल गया है। इससे प्रदेश के जरूरतमंदों को सहित सभी के रूकने-ठहरने की दिक्कत दूर हो जाएगी।

मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग की तीन महत्वपूर्ण परियोजना: महिलाओं के सुरक्षित सफर के लिए शुरू हुआ निर्भया कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, रायपुर और दुर्ग में खुला आटोमेटेड फिटनेस सेंटर, आटोमेटिक नंबर प्लेट रिकग्निशन का भी हुआ शुभारंभ।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर सरगुजा (अंबिकापुर) जिले के विकासखंड सीपापुर के ग्राम उलकिया में खाद्य मंत्री श्री भगत ने  जिले में प्रथम फूडपार्क का लोकार्पण किया। नवीन फूडपार्क की स्थापना हेतु राज्य शासन द्वारा 6 करोड़ 27 लाख की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई थी।

विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय द्वारा इस वर्ष छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के सरोधा-दादर गाँव को राष्ट्रीय स्तर पर रजत श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम का पुरस्कार दिया गया है।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा बीजापुर नगर की आवर्धन जलप्रदाय योजना के लिए 37 करोड़ 50 लाख 13 हजार रूपए की राशि स्वीकृत की गई है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग मंत्रालय महानदी भवन से जारी आदेश के तहत जिला बीजापुर, विकासखण्ड बीजापुर नगर आवर्धन जलप्रदाय योजना के लिए 37 करोड़ 50 लाख 13 हजार रूपए की स्वीकृति मिली है।

छत्तीसगढ़ में बायोफ्यूल उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए दुर्ग जिले के ग्राम गोढ़ी में अत्याधुनिक बायो एथेनाल प्रदर्शन संयंत्र स्थापित किया गया है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज इस संयंत्र का वर्चअल रूप से लोकार्पण किया।

कृषक सह श्रमिक सम्मेलन: बलौदाबाजार-भाटापारा जिले को मिलेगी 266 करोड़ रुपए विकास कार्यों सौगात,मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक योजना का होगा शुभारंभ,दस साल पंजीकृत रहे और 60 वर्ष पूरी कर चुके श्रमिकों को जीवन पंर्यन्त मिलेगी 1500 रूपए की पेंशन

विधानसभा निर्वाचन 2023:मतदान प्रक्रिया और आदर्श आचार संहिता: आरओ और सेक्टर अधिकारियों का महत्वपूर्ण प्रशिक्षण

यह भी पढ़ें :-छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी अपडेट के लिए यहाँ क्लिक करें।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top