भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हराया।

भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हराया।
वर्ल्ड कप 2023: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया, भारतीय क्रिकेट टीम को तीसरी बार चैंपियन बनने का सपना टूटा। रोहित शर्मा एंड कंपनी की बिगड़ी खिताबी, मोहम्मद सिराज की आंखों में आंसू। विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया।

दिल्ली, 20 नवंबर 2023 आज भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने 6 विकेट से हार का सामना किया, जिससे उनका तीसरी बार चैंपियन बनने का सपना टूट गया। इस महाकुंभ के फाइनल में रोहित शर्मा एंड कंपनी खिताबी मुकाबले में पूरी तरह से बिखर गईं। लगातार 10 मैच जीतने के बाद फाइनल का टिकट कटाने वाली टीम इंडिया को यह विश्व कप में पहली बार हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को हर डिपार्टमेंट में दोयम साबित किया। हार के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की आंखों से आंसू छलक पड़े, जबकि जसप्रीत बुमराह ने उन्हें सांत्वना दी।

मोहम्मद सिराज के ओवर की आखिरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने दौड़कर दो रन लेकर ऑस्ट्रेलिया को यादगार जीत दिलाई। इसके बाद सिराज की आंखों से आंसू टपकने लगे। फाइनल में सिराज ने 7 ओवर में 45 रन देकर एक विकेट लेते हुए अपनी कस्टमरी धाराओं को बनाए रखा।

फाइनल हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भी बहुत इमोशनल हो गए। मैच के बाद रोहित आंखों में आंसू लिए ग्राउंड से बाहर निकले, जबकि विराट कोहली भी कैप से अपना छुपाते हुए नजर आए। भारतीय टीम से उम्मीद थी कि वह 12 साल बाद विश्व चैंपियन का खिताब दिलाएंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। टीम इंडिया ने आखिरी बार साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था। तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका को हराकर दूसरी बार विश्व कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

हार के बाद विराट कोहली को पत्नी अनुष्का शर्मा ने गले लगाकर उन्हें सांत्वना देती हुई नजर आईं। विराट ने पूरे टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन किया और 11 मैचों में सर्वाधिक 765 रन बनाए, जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया। विराट का संभवत: यह आखिरी वनडे वर्ल्ड कप हो सकता है, लेकिन उन्होंने अपने खेल से एक अद्वितीय रिकॉर्ड बनाया है।

यह भी पढ़ें :-बड़ा मौका: आगामी हफ्ते Share Market में 5 कंपनियों के IPO में निवेश का मौका।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top