हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल किया नमन।

हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल किया नमन।

रायपुर, 29 अगस्त 2023 आज, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर एक सांविदानिक कार्यक्रम का आयोजन किया और उनके छायाचित्र पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस मौके पर प्रदेशवासियों, खिलाड़ियों, और खेल प्रेमियों को राष्ट्रीय खेल दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के योगदान को सराहा और कहा कि मेजर ध्यानचंद जैसे हॉकी के जादूगर ने अपने खेल से देश का मान बढ़ाया है। उन्होंने ध्यानचंद जी के जन्मदिवस को खेल दिवस के रूप में मनाने की महत्वपूर्ण परंपरा को याद किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने खेलों के महत्व पर भी बात की और कहा कि खेल से व्यक्तित्व में नेतृत्व, समर्पण, और अनुशासन जैसे महत्वपूर्ण गुण विकसित होते हैं, जो जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने में मदद करते हैं। वे युवाओं के लिए खेल के क्षेत्र में अनगिनत संभावनाएं हैं और छत्तीसगढ़ सरकार राज्य की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह से समर्थ है।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर बताया कि राज्य सरकार ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों को उभारने के लिए खेल विकास प्राधिकरण की स्थापना की है और अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल अधिकारियों को प्रशिक्षित करने के लिए अधोसंरचनाओं का निर्माण किया है। इसके साथ ही, छत्तीसगढ़ में स्थानीय खेल प्रतिभाओं को पहचानने, उन्हें निखारने, और उन्हें उचित मंच पर पेश करने के लिए छत्तीसगढ़ ओलंपिक की शुरुआत की जा रही है, जिससे युवाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

इस समारोह में उद्योगमंत्री श्री कवासी लखमा, विधायक श्री रेखचन्द जैन, क्रेडा अध्यक्ष श्री मिथिलेश स्वर्णकार, और रायपुर नगर निगम के सभापति श्री प्रमोद दुबे जैसे अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों ने भी भाग लिया।

यह भी पढ़ें :-Bilaspur Crime News: हरियाणा के युवक ने नाबालिग को भगाकर ले जा रहा आरपीएफ ने किया गिरफ्तार ।

यह भी पढ़ें :-District Korea Recruitment:कोरिया, बैकुन्ठपुर में निकली स्पेशल एजुकेटर के 05 पदों पर भर्ती।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top