कोरबा:कटघोरा में स्वास्थ्य मेला का हुआ आयोजन,292 मरीजों का किया गया उपचार।

कोरबा:कटघोरा में स्वास्थ्य मेला का हुआ आयोजन,292 मरीजों का किया गया उपचार।

Join Telegram

कोरबा, 29 सितंबर 2023: कलेक्टर सौरभ कुमार के मार्गदर्शन और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस. एन. केसरी के नेतृत्व में, ‘आयुष्मान भवः’ अभियान के तहत कोरबा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, और उपस्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों के इलाज के साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी प्रदान की जा रही है। साथ ही, लोगों को अंगदान के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

इसी कड़ी में, विगत दिनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटघोरा,कोरबा में साप्ताहिक स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया, जिसमें विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई और मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ चिकित्सकों और सीएचसी कटघोरा में पदस्थ विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मरीजों का इलाज किया गया, साथ ही उपस्थित मरीजों को दवाइयाँ भी वितरित की गई। स्वास्थ्य मेले में 292 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कर उपचार प्राप्त किया और 5 लोगों को आयुष्मान कार्ड जारी किया गया, जबकि 8 लोगों ने अंगदान के लिए पंजीकरण किया है।

‘आयुष्मान भवः’ अभियान के तहत शहरी स्वास्थ्य केंद्रों में शिविर लगाकर सिकलिन जांच की गई है। अब तक, जिले में 122 आभा नंबर, 155 आयुष्मान कार्ड, और 175 अंगदान हेतु रजिस्ट्रेशन हो चुका है, तथा कुल 2132 लोगों ने उपचार प्राप्त किया है।

सीएमएचओ डॉ. केसरी ने बताया कि 4 अक्टूबर 2023 को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोंडी-उपरोड़ा (कोरबा) में स्वास्थ्य मेला आयोजित किया जाएगा। इस स्वास्थ्य मेले में विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा मरीजों को लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने जिले के नागरिकों से इस शिविर में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर शिविर का लाभ उठाने की अपील की है, साथ ही आयुष्मान कार्ड से छूटे हुए हितग्राही शिविर में अपना आयुष्मान कार्ड बनवा सकतें हैं।

यह भी पढ़ें :-Job Fair :छत्तीसगढ़ रायपुर, बैरन बाजार में आयोजित होगा रोजगार का महामेला, 300 पदों पर होगी भर्ती।

यह भी पढ़ें :-Bijapur District Job 2023:बीजापुर संविदा पद पर ” Walk in Interview” के माध्यम से भर्ती।

Releted Articale

ट्रेडिंग

देश-विदेश

Scroll to Top